ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024: सुमित नागल ने चीनी खिलाड़ी के साथ दूसरे दौर के मैच में हार का सामना किया, लेकिन आगे बढ़ने का अवसर खोया

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024: सुमित नागल ने चीनी खिलाड़ी के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में सामरिक यात्रा को समाप्त करते हुए दो घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में हार का सामना किया। नागल ने शांग से 2-6, 6-3, 7-5, 6-4 से हार को स्वीकार किया। शांग ने तीसरे सेट के बाद सर्विस में सुधार करते हुए ‘बैकहैंड बॉल्स’ के बावजूद जीत हासिल की।

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर के मुकाबले में शांग के खिलाफ एक सजीव और संघर्षशील मुकाबले के बावजूद हार का सामना किया। शांग ने तीसरे सेट के बाद सर्विस में सुधार किया और मैच को अपने पक्ष में पलटने में सफल रहा।

यह मैच लगभग तीन घंटे तक चला और नागल ने सजीव मुकाबले में साहस और संघर्ष का परिचय किया। हालांकि वह हार से आगे नहीं बढ़ सके, लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट से उठने का संकेत दिया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर की यह हार के बावजूद, सुमित नागल के लिए एक सकारात्मक अनुभव था जो उन्हें आगे बढ़ने और अपने क्षमताओं को सुधारने का एक मौका प्रदान करेगा।

नागल ने शांग के खिलाफ पहले सेट में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने ब्रेक के साथ सेट जीता। लेकिन शांग ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए मैच को बराबरी पर ले आया। तीसरे सेट में भी सजीव मुकाबले का दृश्य देखा गया जहां नागल ने अच्छा संघर्ष किया, लेकिन शांग ने अच्छी सर्विस और बैकहैंड से जीत हासिल की।

चौथे सेट में शांग ने बेहतर खेल करते हुए मैच को अपने पक्ष में बदल लिया और उन्होंने नागल को हराया। नागल ने तीन सेटों के दौरान उच्च स्तर का खेल दिखाया और उन्होंने बड़े संघर्ष के बावजूद अपने प्रतिष्ठान को बढ़ावा देने का संकेत किया।

इस मैच के बावजूद, सुमित नागल को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रशंसा मिली है, और उनका उच्च स्तर का खेल उन्हें आगे बढ़ने के लिए प