शबनम इस्माइल ने आग उगली, जायंट्स को बौना साबित किया

स्पोर्ट्स

टी20 फ्रीलांसर के रूप में दुनिया भर की यात्रा करने वाली शबनम इस्माइल के लिए जीवन बिल्कुल ठीक चल रहा था। भाड़े की तौर पर परेशान करने के निर्णय के तुरंत बाद, उन्होंने 2023 की महिला हंड्रेड में वेल्श फायर के लिए अंतिम तीन डिलीवरी में तीन रन बचाने के लिए बर्मिंघम फीनिक्स के खिलाफ एक सनसनीखेज हैट्रिक ली। उनकी चार विकेट लेने की प्रदर्शन WCPL फाइनल में व्यर्थ गई, लेकिन वह जल्द ही पहले WBBL ड्राफ्ट में होबार्ट हरिकेंस की पहली पसंद बन गईं।

हालांकि, तीन महीने से भी कम समय पहले, दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज इस्माइल का WPL करियर लिंबो में फंस गया था। उन्होंने 2023 में सिर्फ तीन मध्यम प्रदर्शनों के बाद UP Warriorz द्वारा रिहा किए जाने पर खुशी व्यक्त की, लेकिन इस्माइल को नहीं पता था कि आगामी मिनी नीलामी डायनेमिक्स अब रिटायर्ड 35 वर्षीय विदेशी तेज गेंदबाज के लिए बोलियां लगाएगी या नहीं। हालांकि, मुंबई इंडियंस की आक्रामक बोली ने WPL 2024 में उन्हें अधिक खेल समय प्रदान करने की गारंटी दे दी। और वह भारत पहुंची, जैसे कि वह हमेशा लगती हैं, पूरी तरह से उत्साहित।

दिल्ली कैपिटल्स की शफाली वर्मा से पूछें, जिन्हें शुक्रवार की ओपनिंग नाइट पर 25,000 की भीड़ के सामने उनके मिड पोल को बेरहमी से गिरा दिया गया था। पक्षपाती बेंगलुरु दर्शकों को ध्यान देने के लिए मजबूर किया गया था। इस्माइल आग उगल रही थीं। रविवार को, उन्होंने धीमी पिच पर नई गेंद से खेल बदलने वाले प्रदर्शन के साथ अपने शानदार डेब्यू को जारी रखा, जिससे गुजरात जायंट्स की बल्लेबाजी स्पाइरल में चली गई।

स्वीकार्य है कि जब इस्माइल ने ताजा ट्रैक पर हरियाली की झलक देखी, जो कि उन्होंने दो रात पहले अपना MI डेब्यू किया था, उन्हें उम्मीद थी कि यह इसी तरह खेलेगा। ‘अच्छी उछाल, अच्छा कैरी, जीवन अच्छा है’, उन्होंने सोचा होगा। इस्माइल ने अभ्यास पिच पर अपनी प्री-मैच रूटीन से गुजरते हुए, उन प्लास्टिक स्टंप्स की जान निकाल दी। लेकिन दो गेंदों के बाद, MI द्वारा पहले बॉलिंग चुनने के बाद, उन्हें जल्दी से पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा। और उन्होंने तत्काल परिणाम उत्पन्न किए।

एक पूरी गेंद जो ऑफ से अंदर की ओर स्विंग हुई, ने WPL डेब्यू पर वेदा कृष्णमूर्ति को गलत लाइन में खेलते हुए पैड पर रैप किया। यह नंगी आँखों के लिए भी इतना प्लंब था कि इस्माइल ने जश्न मनाने को छोटा किया और पूछा ‘लेकिन अंपायर ने आउट दिया है’ क्योंकि जायंट्स के ओपनर्स ने एक संभावित लेग बाय के लिए दौड़ लगाई। वेदा ने एक समीक्षा जलाई लेकिन इस्माइल को चिंता करने की जरूरत नहीं थी।

इस्माइल को उसके साथियों ने जल्द ही फिर से घेर लिया क्योंकि उन्होंने अपनी अगली में हरलीन देओल को लगभग समान डिलीवरी परोसी, जिसे उन्होंने लेगसाइड में टक करने की कोशिश की और आगे के घुटने पर हिट हो गई। जायंट्स द्वारा एक और DRS रेफरल के लिए जश्न को क्षणिक रूप से रोक दिया गया, जो 11/2 पर फिसल गया। उसी ओवर में बेथ मूनी के लिए एक बाउंसर के बाद हुआ, जिसे जायंट्स की कप्तान ने पावरप्ले में भी जोखिम ल