टेबल टेनिस: 23 जनवरी को शुरू होगा डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर का दूसरा सीज़न

समाचार

मुख्य खबर: गोवा में शुरू होने वाला है डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर का दूसरा सीजन! आंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने 2019 में विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) की योजना बनाई थी, जिसमें अब विश्व भर के पेशेवर पुरुष और महिला टेबल टेनिस स्पर्धाओं के लिए केंद्र स्थापित हो गया है। यह सीरीज में पूरे साल कई टूर्नामेंट होते हैं, जिनमें से चार ‘ग्रां स्मैशेज’ शीर्ष रैंकिंग वाले टूर्नामेंट हैं। गोवा में आयोजित होने वाला डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर का दूसरा चरण 23 से 28 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

इस सीरीज में, ‘सिक्स स्टार कंटेंडर सीरीज’ प्रतियोगिता का हिस्सा होता है, जिसमें केवल शीर्ष 30 खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं। इनमें से छः खिलाड़ियों को विश्व रैंकिंग के शीर्ष 20 में से होना अनिवार्य है। यह टूर्नामेंट 250,000 डॉलर की पुरस्कार राशि के साथ होगा, जिसमें रैंकिंग अंक भी दिए जाएंगे। इस टूर्नामेंट से डब्ल्यूटीटी कप फाइनल्स और डब्ल्यूटीटी चैंपियंस सीरीज के लिए क्वालिफायर भी होगा।

इस टूर्नामेंट के दौरान प्रतियोगियों की कुशलता, विवाद, और टेबल टेनिस में उनका अनुभव दर्शाने का मौका मिलता है। गोवा के इस स्केटिंग कंप्लेक्स में होन