श्रीलंकाई ऑलराउंडर हसरंगा ने खत्म किया क्रिकेट का सफर, चार मैचों में दिखाई कदर

क्रिकेट

कोलंबो: श्रीलंका के गेंदबाज ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने मंगलवार को अपने सीमित ओवरों के खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और तब से केवल चार टेस्ट खेले हैं। हसरंगा का आखिरी टेस्ट घरेलू मैदान पर बांगलादेश के खिलाफ दो साल से अधिक समय पहले अप्रैल 2021 में हुआ था।

हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को मंगलवार को अपने संन्यास के फैसले के बारे में सूचित किया और बोर्ड ने इसकी मान्यता दी। श्रीलंका क्रिकेट ने इस बारे में कहा कि “राउंडर वानिंदु हसरंगा ने हमें बताया है कि वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने अपने फैसले का कारण यह बताया कि उन्हें सीमित ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में अपने करियर को आगे बढ़ाना है।”

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, “हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं और हम विश्वास करते हैं कि हसरंगा हमारे व्हाइट-बॉल कार्यक्रम के महत्वपूर्ण हिस्से में शामिल होंगे।” हसरंगा ने अपने खिलाड़ी करियर में 48 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 58 टी20आई मैचों में अपने देश का प्रतिष्ठान बनाया है, जिनमें उन्होंने कुल 158 विकेट लिए हैं और 1,365 रन बनाए हैं।

हसरंगा ने 2017 में अपने वनडे डेब्यू के बाद से श्रीलंका के सफेद गेंद विशेषज्ञ के रूप में अपने करियर को तरबाया है और उनके सीमित ओवरों के सेट-अप का महत्वपूर्ण हिस्सा बना है। हाल के समय में, हसरंगा ने श्रीलंका को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने जिम्बाब्वे में क्वालीफाई करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें उन्होंने 22 विकेटों के साथ टूर्नामेंट के सबसे अधिक विकेट लिए हैं और गेंदबाजों में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है।