विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ के पहले दो मैचों से हटाया अपना नाम, यहां जानिए क्या है वजह

क्रिकेट

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के शुरुआती दो मुकाबलों से निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली के नाम वापस लेने की जानकारी दी. बीसीसीआई ने विराट कोहली को लेकर एक प्रेस रिलीज़ जारी की, जिसमें भारतीय बैटर के नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा किया गया. इसमें ये भी बताया गया कि उनके रिप्लेसमेंट का एलान जल्द ही किया जाएगा.

प्रेस रिलीज़ में लिखा गया, “विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज़ के शुरुआती दो मुकाबलों से नाम वापस लेने की गुज़ारिश की है.”

आगे लिखा गया, “विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स से बात की और ज़ोर देकर कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, कुछ निजी हालात उनकी मौजूदगी और अविभाजित ध्यान का मांग करते हैं.”

रिलीज़ में आगे लिखा गया, “बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करती है और टीम मैनजमेंट ने स्टार बैटर का सपोर्ट किया और उन्हें सीरीज़ में बाकी सदस्यों के शानदार प्रदर्शन करने की काबिलयत पर भरोसा है.”