टी20 वर्ल्ड कप फाइनलिस्ट पर Ravi Shastri की बड़ी भविष्यवाणी, “अगर भारत पाकिस्तान फाइनल में फिर से आमने-सामने..”

क्रिकेट

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा जब मैं विराट कोहली (Virat Kohli) की सबसे बड़ी टी20 पारी देख रहा था तो मुझे आश्चर्य नहीं हुआ. मैं इसके होने की प्रतीक्षा कर रहा था.
India vs Pakistan: टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत इससे बेहतर नहीं हो सकती थी. भारत ने रविवार को पाकिस्तान पर 4 विकेट से जीत हासिल कर टूर्नामेंट (T20 World Cup 2022) का आगाज किया. मैच का काफी रोमांचक रहा जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाबाद 82 रन की यादगार पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से दिए गए 160 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत काफी खराब रही. इसके बाद कोहली और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) (40 रन) ने मिलकर 113 रन की साझेदारी की, जिसने भारत की मैच में वापसी कराई. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में मोहम्मद नवाज के खिलाफ 16 रन की जरूरत थी.
उस आखिरी ओवर में काफी ड्रामा देखने को मिला. दो विकेट गिरे, दो एस्ट्रा रन गए, फ्री हिट पर विराट कोहली बोल्ड हुए और फिर तीन बाई मिले. आखिरी गेंद में आर अश्विन (R Ashwin) ने एक सिंगल निकाल कर मैच खत्म किया.
भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “शायद, इस भावना के साथ शुरुआत करना सबसे अच्छा है कि जब मैं विराट की सबसे बड़ी टी20 पारी देख रहा था तो मुझे आश्चर्य नहीं हुआ. मैं इसके होने की प्रतीक्षा कर रहा था. मुझे पता था कि यह ऑस्ट्रेलिया में होगा. बस यहां उनका रिकॉर्ड देखें – पिचें उनके अनुकूल हैं और साथ ही उन्हें इन मैदानों पर और यहां प्रशंसकों के सामने खेलना पसंद है. पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड हमेशा अच्छा रहा है और यह एक बड़ी स्थिति थी: समय आया, मंच आया, आदमी आया.”

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के संभावित फाइनलिस्ट (T20 World Cup Finalist) के बारे में उन्हें अंदाजा है.

उन्होंने कहा, “देजा-वू का एक साफ स्पर्श भी है. 1985 में, क्रिकेट टूर्नामेंट की विश्व चैम्पियनशिप में, हमारा पहला गेम मेलबर्न में एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ था. हम जीत गए. हम उन्हें बिग जी में फाइनल में फिर से हरा देंगे. अब, अगर भारत पाकिस्तान फाइनल में फिर से भिड़ता है, तो क्या यह बहुत अच्छा नहीं होगा? क्या इस टूर्नामेंट में ऑडी चल रही है?”

भारत का अगला मुकाबला (India vs Netherlands) गुरुवार को नीदरलैंड से होगा. उसी दिन पाकिस्तान का सामना जिम्बाब्वे से होगा.